- SITAMARHI HELP

May I help you ? Sitamarhi

Breaking

No.1 Digital Media of Sitamarhi For Advertisement Contact 8920614061

Post Top Ad

Post Top Ad


Monday 2 December 2019


शिक्षा के मंदिर से शिक्षा गायब बाकी सब कुछ हैं जनाब !!
देखिए सीतामढ़ी की आवाज पेज का पड़ताल शिक्षा का क्या हैं हाल


सीतामढ़ी की आवाज ने सोनबरसा प्रखंड के सरकारी स्कूल के शिक्षा ब्यवस्था का हाल जानने के लिए पुरणदाहा राजवाड़ा पूर्वी पंचायत के उस खैरा टोला प्राथमिक विद्यालय की तरफ रुख किया जहां की एक प्रभारी एचएम संगीता कुमारी के पति भाजपा कार्यकर्ता राम बाबू सिंह की अपराधियो ने गोली मार कर हत्या कर दी थी।उस विद्यालय की ताजा हाल क्या है,जानने के लिए टीम एक बजकर 41 मिनट पर विद्यालय पहुंची।यहां करीब एक दर्जन से डेढ़ दर्जन बच्चे खेल रहे थे।विद्यालय परिसर में पुआल और बकरी जरूर दिखलाई दे रही थी।
एक दो मंजिला भवन के सीढ़ी के पास मवेशी बांधने के लिए खूंटे गारे गए थे,दृश्य बता रहा था कि यहां मवेशी बांधा जाता है।छत पर कुछ महिलाये वोरा में कुछ रख और उठा रही थी,बरामदे में एक ब्यक्ति बैठे थे,पूछने पर खुद का परिचय शिक्षक नन्द किशोर प्रसाद के रूप में बताया।

मिडडेमिल बन्द था,और अन्य शिक्षक नही थे।श्री प्रसाद ने कहा-एचएम सुरेस पासवान कन्हौली के परसा खुर्द से आते है,आज नही आये है।मिडडेमील सब दिन बनता है,आज नही बना है।विद्यालय में गन्दगी पुआल भी आज है,सब दिन नही रहता है।यहां हम और एचएम श्री पासवान  है,तत्कालीन प्रभारी संगीता कुमारी अभी भय के कारण नही आ रही है।

बताया विद्यालय में नामांकन 255 है,बच्चे आते है,आज कम थे।विद्यालय में दो बजे तक बच्चों की हजारी नही बनी थी।वही बताया गया कि रसोइया छूटटी पर है इसलिए आज मिडडेमील नही बना है।

विद्यालय में मीडिया के पहुंचने की सूचना के बाद एचएम सुरेस पासवान ने दूरभाष पर कहा--मैं 15 दिनों से बेड रेस्ट में हूँ,नया प्रभार लिया हूँ उक्त विद्यालय का,तब से बीमार हूँ,ठीक होने दीजिए,स्कूल को हर ब्यवस्था ठीक कर देंगे।

 बीईओ आलोक कुमार को लगातार फोन लगाया गया,लेकिन उन्होंने फोन रिसीव नही किया।

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad