- SITAMARHI HELP

May I help you ? Sitamarhi

Breaking

No.1 Digital Media of Sitamarhi For Advertisement Contact 8920614061

Post Top Ad

Post Top Ad


Monday 6 January 2020

बाढ़ आपदा की राशि एक सप्ताह के अंदर लाभुकों के खाते में नहीं पहुंचा तो प्रखंड मुख्यालय के सभी कार्यालयों में होगी तालाबंदी : मधु देवी


मुखिया के तीन साल का कार्यकाल पूरे लेकिन, स्वच्छता की राशि के लिए अब तक नहीं खुल पाएं खाता : डॉ आर पी शाही

सुरसंड : प्रखंड कार्यालय परिसर के टीपीएस भवन में सोमवार को पंचायत समिति सदस्य की बैठक होड़ हंगामे के बीच आयोजित कि गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख मधु देवी ने किया।



पंचायत समिति की बैठक में महिला मुखिया व पंसस के पतियों रहे शामिल। बैठक प्रारंभ  होते ही प्रखंड विकास पदाधिकारी मोहम्मद यूनुस सलीम ने सरकारी नियमों की जानकारी दी तो बघारी पंचायत के मुखिया पद्मराज भारद्वाज उर्फ पिंटू ने आपत्ति जताते हुए पूर्व बैठक की संपुष्टि के संबंध में पूछा तो संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर रोष व्यक्त करते हुए कहा कि जब पीछे की बैठक की सही संचालन नहीं हो सका तो नई बैठक करने का क्या तात्पर्य है।


 प्रखंड प्रमुख मधु देवी ने कहा की अगर बाढ़ आपदा की राशि एक सप्ताह के अंदर लाभुकों के खाते में नहीं पहुंचा तो प्रखंड मुख्यालय के सभी कार्यालयों में होगी तालाबंदी कर सभी जनप्रतिनिधियों के साथा करेंगे प्रदर्शन। हंगामे के बीच सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के माध्यम से स्वच्छता के लिए प्रत्येक पंचायत को प्रतिवर्ष निर्धारित राशि दिया जाना था लेकिन चिकित्सा प्रभारी पदाधिकारी डॉ रमेश प्रताप शाही ने कहा कि अब तक मुखिया और एएनएम का संयुक्त खाता न खुल पाने के कारण पैसा पंचायतों को नहीं पहुंच पाया है जबकी तीन वर्षों की कार्यकाल समाप्त हो चुकी है। बनौली पंचायत के पंचायत समिति सदस्य नीलम देवी द्वारा पूछा गया कि सहकारिता विभाग द्वारा किसानों के धान की खरीद कब होगी, पैक्स चुनाव के भी एक महीने हो चुकें, इस पर संबंधित पदाधिकारी ने आस्वासन दिया कि विधि व्यवस्था में विलंब होने के कारण थोड़ा विलंब हो रहा है एक सप्ताह में अधिप्राप्ति शुरू कर दी जाएगा।



बैठक में शौचालय के नाम पर हो रहे अवैध वसूली पर रोक सर्वसम्मति से प्रतिनिधीयों ने जांच उपरांत कार्यवाई का किया मांग, प्रखंड में अबतक बाढ़ आपदा से प्रभावित करीब सात हजार लाभुक है वंचित उसे अविलंब भेजा जाए, पेंशन योजनाओं में फिंगरप्रिंट, आइरिस न ले पा रहे का कोई और विकल्प के लिए मार्गदर्शन की हुई मांग।



जनवितरण प्रणाली के पौस मशीन पर उठा सवाल, फिर एमओ रविंद्र कुमार शर्मा ने दिलाया विश्वास कोई भी लाभुक वंचित नहीं रह पाएगा समयानुसार वितरण कर दिया जाएगा। मधु देवी ने कहा कि पंसस की बैठक से 1 सप्ताह पूर्व सभी को सूचित कर दिया जाएगा, बैठक में अनुपस्थित पदाधिकारीयों से सो स्क्यूज, जनवितरण प्रणाली में डिलरों सूचना पट्ट लगाएंगे मूल्य एवं वजन रहेगी उसपर, बीडीओ मो युनूस सलीम, सिओ संजय कुमार, प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी रविंद्र कुमार शर्मा, बीपीआरओ ज्ञानेंद्र कुमार झा, पीओ रणधीर कुमार, विद्युत जेईई विजयकांत ठाकुर, बीईओ शीला कुमारी, एलईओ मिहिर कुमार, केआरपी सुधीर कुमार सिंह, राजस्व अधिकारी मणीभूषन कुमार, मुखिया पद्मराज भारद्वाज उर्फ पिंटू, मनोज कुमार, गीता देवी, विनोद कुमार निराला, राजेश कुमार मिंटू, बबिता देवी, सुजीत कुमार उर्फ लालबाबू तिवारी, अनिता देवी, ध्रुव नारायण चौधरी, सबनम खातून, पंसस नीलाम देवी, चंदन कुमार सिंह, उर्मिला देवी यादव, मो हबीबुल्लाह, राजू सिंह, प्रो रामनारायण यादव, विधायक प्रतिनिधि सुभाष यादव के सभी जनप्रतिनिधि शामिल थे।

किशन कुमार ठाकुर की रिपोर्ट | सीतामढ़ी की आवाज

No comments:

Post a Comment

Post Top Ad